Arpita Khan कौन है ? अर्पिता खान के असली माता-पिता का नाम क्या है ?

Arpita Khan कौन है ? अर्पिता खान के असली माता-पिता का नाम क्या है
Arpita Khan कौन है

अर्पिता खान सलमान खान की बहन है बता दे की सलमान खान सबसे ज्यादा प्यार अपनी दोनों बहनो से करते है जिनका नाम अर्पिता खान और अलवीरा खान है और उन दोनों पर अपनी जान छिड़कते है ज्यादातर लोग अलवीरा खान को जानते है पर हम आपको अर्पिता खान (Arpita Khan) के बारे में जानकारी देंगे। 



अर्पिता अपने भाई जान सलमान खान की सगी बहन नहीं है काफी लोगो को लगता है वो उनकी सगी बहन है पर असल में ऐसा नहीं है सलमान खान के पिता सलीम खान ने अर्पिता खान को गोद लिया था। 

सलमान खान के पिता रोज सुबह मॉनिंग वॉक पर जाते थे एक बार मॉर्निंग वॉक पर जाते वक़्त उनकी नजर एक औरत पर गयी जिसके पास एक छोटी बच्ची थी और वो औरत अपनी बच्ची का पेट पालने के लिए भीख मांग रही थी तब सलीम खान को उन पर दया आ गयी और वो उनकी किसी तरह से मदद करना चाहते थे।

इलसिए सलीम खान उनके लिए रोज खाना ले जाते थे लेकिन कुछ दिनों बाद उन्हें पता चला की उस गरीब औरत की मृत्यु हो गयी है और वो छोटी सी बच्ची अपनी माँ के पास बैठ कर रो रही है इन सब चीजों को देख कर सलमान खान के पिता परेशान हो गए। 

वो उस बच्ची के पास गए और उसको गोद में उठा लिया उसके बाद से उन्होंने तय कर लिया की इस छोटी सी बच्ची को आज के बाद में किसी चीज की कमी नहीं होने दूंगा और फिर वो उस बच्ची को अपने घर ले आए उस छोटी सी लड़की का नाम अर्पिता था। 

उस हादसे के बाद अर्पिता खान परिवार का सदस्य बन गयी। सलीम खान ने उनके लिए कभी कोई कमी नहीं छोड़ी उन्हें हर खुशी देने की कोशिश करी जो एक पिता अपनी बच्ची के लिए सब कुछ करता है। उनके परिवार यानिकि खान परिवार ने भी उनको दिल से अपनाया। 

आपको श्याद पता नहीं हो पर अर्पिता खान को उनके परिवार में सबसे ज्यादा प्यार किया जाता है उन्हें कभी माँ की कमी महसूस नहीं होने दी। उनकी शादी को काफी धूम धाम से भी मनाया गया उनके परिवार के लिए वो काफी सौभाग्यशाली है और सबके आँखों का तारा है।

प्रारंभिक जीवन (Early Life) 

सलमान खान की माँ हेलेन जितना प्यार अपनी असल बेटी अलवीरा से करती है उतना ही प्यार अर्पिता से भी करती है और कभी उन दोनों में भेद भाव नहीं करती अर्पिता खान ने अपने हाथ पर एक टेटू भी बनाया है जिसमे उनके परिवार के सभी सदस्यों के नाम लिखे है। 

इनका जन्म 1 अगस्त 1989 को हुआ था उन्होंने अपनी शुरवाती शिक्षा को मुंबई से ही पूरा किया है और कॉलेज की डिग्री लंदन कॉलेज ऑफ़ फैशन इंग्लैंड से की है डिज़ाइनर बनना अर्पिता का सपना था पढ़ाई के अलावा घूमना पार्टी करना अर्पिता को कफी पसदं है। 

परिवार (Family) 

  • पिता: सलीम खान 
  • माता: हेलेन 
  • भाई: सलमान खान, अरबाज़ खान, सोहैल खान 
  • बेहन: अलवीरा खान 
  • पति: आयुष शर्मा 
  • बेटा: अहिल शर्मा, आयत शर्मा

व्यक्तिगत जीवन (Personal Life) 

अर्पिता खान और अर्जुन कपूर की काफी मामले की बाते सामने भी आई है जब अर्जुन कपूर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा था उसे पहले से इन दोनों के बिच संबंध थेउसके बाद किस तरह से इनके बिच ब्रेकअप हुआ इस बात की खबर किसी को भी नहीं है। 

अर्जुन कपूर से ब्रेकअप होने के बाद से अर्पिता की जिंदगी में आयुष शर्मा आए। आयुष शर्मा पेशे से एक बिज़नेस मैन है और एक बड़े परिवार से संबंध रखते है इस रिश्ते को उन्होंने हमेशा के लिए जोड़ने का फैसला लिया और फिर 8 नवंबर 2014 को उनकी शादी हो गयी अर्पिता चाहती थी की उनकी शादी राजकुमारी की तरह हो। 

सलमान खान ने अर्पिता की शादी को शानदार बनाने के लिए हैदराबाद के फ़लकनुमा प्लेस को बुक किया जो की किसी महल से कम नहीं था उनकी शादी आज भी सबसे ज्यादा महंगी शादियों में गिनी जाती है अब उनके दो बच्चे भी है आयात शर्मा और अहिल शर्मा।   

अर्पिता खान की पारिवारिक तस्वीरें (Arpita Khan Family Photos)

Arpita Khan Family Photo



Arpita Khan Real Family Photos

Arpita Khan Son Name Arpita Khan Family



Post a Comment

0 Comments