अलाया फर्नीचरवाला बायोग्राफी: Alaya Furniturewala Biography, Boyfriend, Age, Family Movies

अलाया फर्नीचरवाला बायोग्राफी: Alaya Furniturewala Biography, Boyfriend, Age, Family Movies
Alaya Furniturewalla Biography

आपको पता ही है बॉलीवुड इंडस्ट्री नेपोटिस्म से भरी पड़ी है ऐसे बहुत ही कम अभिनेता या अभिनेत्री है जिन्होंने खुद के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना वजूद बनाया हो या फिर तो कोई किसी अभिनेता का बेटा या बेटी होती है या उसका कोई रिस्तेदार। 


ऐसे में दूसरे आम लोगो को बहुत कम मौका मिल पाता 
है अपनी प्रतिभा को दिखाने के लिए और उनके लिए प्रत्योगिता और भी ज्यादा मुश्किल हो जाती है ऐसी इंडस्ट्री में कदम रखना जो नेपोटिस्म से भरी पड़ी हो वहा अपनी अलग से पहचान बनाना बड़ा ही मुश्किल कार्य होता है। 


ऐसी ही एक अभिनेत्री है Alaya Furniturewalla जो हमे सैफ अली खान की फिल्म जवानी जानेमन में देखने को मिली थी इस फिल्म से पहले उन्हें कोई नहीं जानता था। बता दे की अलाया भी एक फ़िल्मी सितारे की बेटी है परन्तु उन्होंने खुद के दम पर अपनी पहचान बनाई।



प्रारंभिक जीवन (Early Life)

अलाया फर्नीचरवाला अभिनेत्री पूजा बेदी की बेटी है और उनके दादा का नाम कबीर बेदी है। पूजा बेदी की शादी 1994 में हुई थी परन्तु कुछ कारण वश उनका तलाक हो गया। उनका तलाक 2003 में हुआ था। अलाया का जन्म 28 नवंबर 1997 को हुआ था। 

उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई जमनाबाई नर्सी इंटरनेशनल स्कूल से की है और कॉलेज इन्होने न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी से करी परन्तु बीच में ही उन्होंने कॉलेज छोड़ दिया जिसके बाद से अलाया ने न्यू यॉर्क फिल्म अकेडमी से अपनी एक साल की पढ़ाई पूरी करी।


व्यवसाय (Carrier)

अलाया के परिवार में सभी बॉलीवुड से नाता रखते है बॉलीवुड में उनके परिवार ने काफी काम किया है परन्तु अलाया कभी भी एक अभिनेत्री नहीं बनाना चाहती थी वो डायरेक्टर बनाना चाहती थी इसलिए उन्होंने न्यू यॉर्क यूनिवर्सिटी से डाईरेक्टिंग की क्लास भी ली। 

वहा पर अभिनेताओं को किस तरह से डायरेक्ट किया जाता है उस चीज के बारे में पढ़ाया जाता है और उन्हें उस काम में बड़ा मन लगता था परन्तु उन्होंने मन बनाया की वो अभिनय करेंगी और उन्होंने ये बात अपनी माँ को बोली की वो एक्टिंग करना चाहती है। 


परन्तु उनकी माँ ने सोचा वो मजाक कर रही है और फिर अलाया की बात को टाल दिया परन्तु अलाया ने सोच लिया था की उनको एक्टिंग ही करनी है जिसके बाद उन्होंने यह ठान लिया की एक अभिनेत्री बनने के लिए मुझे खुद कुछ करना पड़ेगा। 


उन्होंने उस कॉलेज को बीच में ही छोड़ दिया और न्यू यॉर्क फिल्म अकेडमी से ढाई साल का कोर्स किया मुम्बई आकर उन्होंने दो साल और एक्टिंग क्लास भी ली वो काफी तरह के डांस भी कर लेती है बेशक वो एक फ़िल्मी परिवार से आती है परन्तु उनकी सोच बाकियो से बिलकुल अलग है। 



अलाया फर्नीचरवाला खुद के दम पर बनी अभिनेत्री 

अगर आप इनका इंटरव्यू देखोगे तो आपको पता चला जाएगा की अलाया क्यों दूसरे अभिनता ये अभिनेत्रियों से अलग है उनकी सोच दुसरो से काफी हट कर है उन्होंने खुद के दम पर अपना नाम बनाया जिसकी वजह से उन्हें अपनी पहली बड़ी फिल्म सैफ अली खान के साथ मिली। 

उन्होंने कहा था की हमारी कठनाइयों में भी कठनाई नहीं है जितना एक आम आदमी की कठनाई होती है हम उतनी कठनाईयो का सामना नहीं करते जितना एक आम आदमी करता है यही जहाँ हमारा 10 वा ऑडिशन होता है वही एक आम आदमी का 100 वा ऑडिशन होता है। 


अगर हमे किसी ऑडिशन में अस्वीकार भी कर दिया जाए तो हमारे पास फिर भी एक बड़ा परिवार है दोस्त है घर है ओर बहुत से लोग है हमारा साथ देने के लिए परन्तु जहाँ एक आम आदमी स्वीकार हो जाए जो एक छोटे से शहर से आया हो उसके पास कोई नहीं होता वो खुद अपनी लड़ाई लड़ता है। 


किसी के परिवार की स्थिति इतनी अच्छी होती है और किसी के पास पैसो की समस्या होती है उनका संघर्ष असली है और मुश्किलों से भरा भी एक मामूली व्यक्ति का संघर्ष काफी कठनाईयो से भरा होता है। 




अलाया ने दिया था जवानी जानेमन फिल्म के लिए ऑडिशन 

जवानी जानेमन फिल्म के लिए अलाया फ़र्नीचरवाला ने ऑडिशन दिया था। उनके पास किसी ने ये आ कर नहीं कहा की हमारे पास आपके लिए एक फिल्म है जिसमे आपके लिए एक किरदार है उन्होंने उसके लिए पहले ऑडिशन दिया तब जाकर उन्हें ये फिल्म मिली। 

इससे पहले भी वो कई ऑडिशन दे चुकी है वो पहले विज्ञापनों में भी काम कर चुकी है काफी बार मागज़ीने के पनो में भी उनके बारे में लिखा गया है बहुत बार निराशा भी हाथ लगी है परन्तु कभी हार नहीं मानी।  



अलाया फर्नीचरवाला का असल नाम आलिया है?

अगर आपको यह नहीं पता की अलाया का असली नाम क्या है तो हम आपको बता दे की उनका असली नाम आलिया है तो उन्होंने क्यों अपना नाम बदल कर अलाया फ़र्नीचरवाला रख दिया शायद आप में से यह बात कोई भी नहीं जानता है। 

अलाया, आलिया भट्ट की फैन है उनका नाम बदलने के पीछे का कारण भी आलिया भट्ट ही है असल में उन्होंने यह बात कही थी की जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक आलिया है और जिनकी वो बहुत बड़ी फैन है तो एक नाम वाली दो अभिनेत्री को होना जरुरी तो नहीं। 


यही एक कारण था जिसकी वजह से इन्हे अपना नाम बदलना पड़ा नहीं तो इन दोनों के बीच में उनके चाहने वाले और लोग भ्रमित हो जाते है इनकी सोच की दात देनी पड़ेगी ये बाकि अभिनेत्रियों की तरह नहीं है ये आने वाली बड़ी कलाकारों में से एक होने वाली है।



परिवार और संबंध (Family & Relationship)


  • माता: पूजा बेदी 
  • भाई: ओमर फ़र्नीचरवाला 
  • दादा: कबीर बेदी
  

भौतिक अवस्था (Physical State)  

  • ऊंचाई: 5 फुट 4 इंच 
  • वजन: 50 किलोग्राम 
  • बालों का रंग: काला 
  • आँखों का रंग: काला


इन्हें भी देखें: -

Post a Comment

0 Comments