Top Upcoming 2020 Bollywood, Hollywood Movies List In Hindi

2019 में बॉलीवुड कुछ ज्यादा खास तो नई कर पाया पर कुछ ऐसी फिल्मे जरूर बनाई जो काफी एंटरटेनमेंट से भरपूर थी और लोगो ने उनका खूब मजा लिया पर कोई बड़ी फिल्म परदे पर देखने को नहीं मिली परन्तु हॉलीवुड में Avengers End Game ने नया मुकाम हासिल किया था बॉक्स ऑफिस पर.


Top Upcoming 2020 Movies List In Hindi
Top Upcoming 2020

2020 में काफी सारी फिल्मे रिलीज़ होने जा रही है देखना ये होगा की इनमे से कोई फिल्म धमाल कर पाती है या नहीं या फिर 2019 की ही तरह ही साधारण गुजर जाती है आपको कुछ बड़ी फिल्मे 2020 में देखने को मिलने वाली है तो हम ये तो नहीं कहेंगे की 2020 साधारण जाने वाला है। 


हम आपको हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों फिल्मो के बारे में जानकारी देंगे जो 2020 में आएँगी और जिनसे लोगो को काफी उमीदे भी है।


Top 1 Tenet Movie

Tenet
Tenet Movie

"Tenet Movie" इस मूवी के लिए लोग बेशबरी से इंतजार कर रहे है और इस फिल्म को खास बनती है इनके डायरेक्टर Christopher Nolan जो की राइटर और डायरेक्टर दोनों हैं और The Dark Knight और Interstellar जैसी फिल्मो को भी लिख चुके है।  


इस फिल्म में भारत की अभिनेत्री Dimple Kapadia भी है और फिल्म के कुछ हिस्से को मुम्बई में भी शूट किया गया है मूवी 17 July 2020 को रिलीज़ होगी। 



Top 2 Black Widow Movie

Black Widow Movie

"Black Widow Movie" हम सभी जिस का इंतजार कर रहे थे अब वो इंतजार ख़त्म हुआ Marvel अपनी Phase 4 की पहली फिल्म को रिलीज़ करने जा रहा है Avengers End Game के बाद सबने सोचा की शयाद अब कोई MCU की फिल्म देखने को नहीं मिलने वाली पर Marvel ने अपने Fans को खुश कर दिया है। 


Marvel "Black Widow" की सबसे पसंदिता किरदारों में से एक है आखिर कार उनकी खूबसूरती का तो हर कोई दीवाना है ही परन्तु वो अपना अभिनय बखूभी करती है और अपने अभिनय से लोगो का दिल जीत लेती है 

देखना ये भी दिलचसप होगा की Marvel अपनी और दूसरी फिल्मे निकालेगा Black Widow के बाद।  

मूवी की रिलीज़ तारीख है 18 November 2020 की और ये Black Widow की पहली फिल्म होगी जिसमे सिर्फ वही होंगी Avengers के तौर पे हालांकि हमे Iron Man की फिल्म में झलक देखने को मिलती है पर ये सपष्ट नहीं है की Iron Man क्या मैन किरदार में भी दिखेंगे। 



Top 3 Wonder Woman Movie

Wonder Woman Movie

"Wonder Woman Movie" मार्वल के साथ साथ DC Universe भी अपनी फिल्म लेकर आ रहा है Wonder Woman इसका पहला भाग था जो की लोगो को काफी पसंद आया था जो की 2017 में रिलीज़ हुई थी लोगो को काफी उत्सुकता से इस फिल्म का इंतजार है।  


जिस प्रकार Avengers में Black Widow के लोग दीवाने है उसी प्रकार DC यूनिवर्स में भी Wonder Woman यानिकि Gal Gadot की खूबसूरती के लोग काफी दीवाने है वो हॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक है उन्होंने अपनी पहली फिल्म से लोगो को काफी प्रभावित किया जिसकी वजह से अब इसका दूसरा भाग भी लाया गया है। 


फिल्म की रिलीज़ तारीख की बात करे तो फिल्म रिलीज़ होगी 5 June 2020 को क्या ये मूवी पहले भाग की तरह ही अपना कमाल कर पाएगी देखना काफी दिलचस्प होगा क्या अपनी खूबसूरती से Gal Gadot बॉक्स ऑफिस पे कोई धमाका कर पाएगी।  



Top 4 No Time To Die Movie

No Time To Die Movie

"No Time To Die Movie" आप सभी को बता दे की ये Daniel Crag की आखिरी फिल्म होने वाली है इस मूवी में वो James Bond का किरदार करने वाले है और देखना दिलचस्प होगा की इस मूवी में Danniel अपनी एक्टिंग का क्या जादू डाल ते है और उसमे वो सफल होंगे या नहीं वो तो आप ही तय करेंगे और ये फिल्म रिलीज़ होगी 10 April 2020 को. 


वो Skyfall और The Adventures Of Tintin जैसी बड़ी हॉलीवुड फिल्म में काम कर चुके है और उनके ये करियर की आखिरी फिल्म है देखना काफी मजेदार होगा की लोग उन उनकी इस आखिरी फिल्म पे कितना प्यार देते है। 



Top 5 Birds Of Prey Movie

Birds Of Prey Movie

"Birds Of Prey Movie" इस बार DC यूनिवर्स 2020 में दो फिल्मे निकालने वाला है पहली तो है Wonder Woman और दूसरी Birds Of Prey पता नहीं इस बार DC वालो के दिमाग में क्या चल रहा है 2020 में अपनी दो फिल्मे निकाल रहे है देखना काफी दिलचस्प होगा खासकर DC के fans के लिए। 


काफी लोगो को DC यूनिवर्स का ये डायरेक्शन पसंद आ रहा है फिल्म के पोस्टर्स भी काफी जबर्दस्त बनाय गए है लोगो की इस फ़िल्म के लिए उत्सुकता भी काफी ज्यादा है आपको इस फिल्म मे Batman का बड़ा दुश्मन Black Mask भी देखने को मिलने वाला है।  


आपको बता दे की पहल ये फिल्म Harley Quinn की Solo फिल्म थी परन्तु बाद में इससे Birds Of Prey रख दिया गया जो की काफी अच्छा निर्णय है बात करे फिल्म की रिलीज़ तारीख की तो फिल्म रिलीज़ होगी 7 February 2020 को.



Top 6 Chhapaak Movie

Chhapaak Movie

"Chhapaak Movieये 2020 की बेहतरीन मूवी में से एक होने वाली है मूवी में आपको मुख्य किरदार में Deepika Padukone दिखेंगी जिनका अभिनय ट्रेलर में काफी जबरदस्त दिख रहा था और ये फिल्म असल जिंदगी में हुई घटना पर आधारित है जो की 2005 में हुई थी। 


फिल्म में Deepika Padukone जिस किरदार का अभिनय कर रही है उनका असल नाम Laxmi Agarwal है जो की उनकी जिंदगी के ऊपर ये कहानी है किस तरह से उन्होंने मुश्किल घडी में जीना सीखा ये मूवी हमारे समाज को काफी बड़ा सन्देश देने वाली है। 


बात करे फिल्म की रिलीज़ डेट की तो फिल्म रिलीज़ होगी 10 January 2020 को और उसी दिन Ajay Devgn की Tanhaji भी रिलीज़ होगी तो काफी बड़ी टकर होने वाली है दोनों फिल्मो में देखना काफी दिलचस्प होगा की लोग किस फिल्म को अपना ज्यादा प्यार देते है।  



Top 7 Gulabo Sitabo Movie  

Gulabo Sitabo

"Gulabo Sitabo Movie" 17 अप्रैल 2020 को रिलीज़ हो रही है Ayushmann Khurrana की फिल्म और उससे पहले रिलीज़ होगी Shubh Mangal Zayda Saavdhan फिल्म आयुष्मान खुराना और Akshay Kumar ही ये दो अभिनेता ऐसे है जो एक साल में 3-4 फिल्मे निकाल देते है और वो भी सुपेरहिट होती है  


मतलब आयुष्मान खुराना ने ये तो सोच लिया है की उन्हें कोई टक्कर तो दे ही नहीं सकता तो क्यों ना खुद को टक्कर दिया जाए इनकी फिल्मे इतनी जबरदस्त होती है की लोगो को अपना दीवाना बना देती है और इनकी एक्टिंग से तो सभी वाकिफ है ही हर साल कोई ना कोई अवार्ड इन्हे मिलता ही रहता है इनके काम की वजह से.


Gulabo Sitabo को डायरेक्ट कर रहे है Shoojit Sircar जो की एक बेहद ही जबरदस्त डायरेक्टर है और इनकी फिल्मे तो कमाल होती ही है काफी मजा आने वाला है ये देखने में की उनकी इस फिल्म में क्या अलग होगा।  



Top 8 Sooryavanshi Movie

Sooryavanshi Movie

"Sooryavanshi 
Movie2019 में इतनी बड़ी और सुपरहिट फिल्मो के बाद एक बार फिर से Akshay Kumar आप सभी को दिखने वाले है वैसे तो इनकी ये फिल्म 2019 में ही रिलीज़ हो जाती पर किसी कारण वश इसकी तारीख को आगे बड़ा दिया गया। 


Simba मूवी के हिट जाने के बाद Rohit Shetty अब कुछ नया लेकर आए  है आपको इस फिल्म में फ़िल्मी जगत के तीन बड़े सितारे नजर आएंगे Akshay Kumar, Ajay Devgn और Ranveer Singh तो आप अंदाजा लगा सकते है की जब ये तीनो जब एक साथ आपस में मिलेंगे तो कितना बड़ा धमाल होगा।  


Simba में Ranveer Singh एक पुलिस वाले थे और मूवी उस समय बॉक्स ऑफिस पे काफी हिट भी गयी थी और अब Sooryavanshi में आप तीनो को एक साथ पुलिस की वर्दी में देखंगे जो की काफी मजेदार होने वाला है और जो अब लोगो की जागरूकता को बड़ा रहा है फिल्म कि रिलीज़ तारीख है 27 March 2020.  



Top 9 83 Movie

83 Movie

Ranveer Singh की जो अगली बड़ी फिल्म आने वाली है वो है '83 Movie" ये फिल्म 1983 के विश्व कप मैच के ऊपर आधारित होने वाली है जिसमे भारत विश्व कप जीता था मूवी में आपको रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे।  


उस समय Kapil Dev भारत की टीम के कप्तान थे फिल्म के पोस्टर में Ranveer Singh हु बा हु कपिल देव की तरह नजर आ रहे है इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह ने काफी मेहनत भी की है ताकि वो बिलकुल कपिल देव जैसे दिखे।  


मूवी को आप 
10 April 2020 को अपने नजदीकी सिनेमा घरो में जाकर देख सकते है फिल्म को देखने में काफी मजा आने वाला है हमे एक बार फिर 1983 का दौर जीने को मिलने वाला है।   



Top 10 KGF 2 Movie

KGF 2 Movie

"KGF 2 Movie" शयद इस फिल्म के बारे में बात करने की जरुरत ही नहीं क्योकि इस फिल्म का नाम ही काफी है इसमें कोई शक नहीं की ये फिल्म 2020 की सबसे बेहतरीन फिल्मो में से एक होने वाली है और शयद कोई पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दे क्योकि जिस तरह से फिल्म के पहले भाग में एक Suspense बनाया गया था वो काफी मजेदार था और अब लोग बेसबरी से इस फिल्म का इंतजार कर रहे है।  


Yash की एक्टिंग फिल्म में इतनी जबरदस्त थी की उन्होंने लोगो को अपना दीवाना बना दिया फिल्म के बेहतरीन संवाद यानिकि Dialoge से लोग काफी प्रभावित हुए थे फिल्म की हर एक चीज खास थी हर एक सिन फिल्म का काफी जबरदस्त था जिसकी वजह से फिल्म इतनी बड़ी हिट हुई।  


वैसे तो अभी इस फिल्म की कोई आधिकारिक तारीख बताई नहीं गयी है पर फिल्म हमे अप्रैल में देखने को मिल सकती है और काफी मजा आएगा ये देखने में की फिल्म कितना बड़ा कारनामा करने वाली है लोगो से इंतजार नहीं हो रहा इस फिल्म के लिए ऐसी बहुत ही कम फिल्मे बनती है जिनके लिए लोग इतने उत्सुक रहते है।  

Post a Comment

0 Comments