Top 10 Richest Bollywood Actors | 10 ऐसे बॉलीवुड एक्टर जो बहुत ही ज्यादा अमीर है

आज बात करेंगे Top 10 Richest Bollywood Actors 2019 के बारे में उनकी लाइफस्टाइल के बारे में किस एक्टर की कितनी ज्यादा Net Worth या फिर Annual Income है। 



Top 1

Akshay Kumar को आज के समय में कौन नहीं जानता हालाकि अभी अक्षय कुमार टॉप आमिर एक्टरो में से एक है अक्षय कुमार का असली नाम है Rajiv Hari Om Bhatia चाहे तो आप Google में सर्च कर सकते है और उनका निकनेम है Mac, Akki. 



अक्षय कुमार की Net Worth (Total Income ) है $273 Million Dollar है और Annual Income (सालाना कमाई) Rs 100 करोड़ है उनकी वाइफ का नाम Twinkle Khanna है अक्षय कुमार के बेटे का नाम Aarav Bhatia है और उनकी बेटी का नाम Nitara Bhatia है। 

अक्षय कुमार दुआर की गए ब्रांड Thumbs Up, Hondda, Rasna, Relaxo, Dollar Club, Manipuram Gold Loan, Dabur, Kalyan Jewellers, Diary Milk, Maggi, Navratna Oil.



Top 2

Bollywood कह जाने वाले किंग और किंग खान Shahrukh Khan और इन्हें सभी प्यार से SRK भी बोलते है शाहरुख़ खान के Mother और Father Name, Father Name Late Taj Mohammad Khan है और उनकी माता का नाम Late Lateef Fatima है और उनकी बहन का नाम Shahnaz Lalarukh है।  



उनकी Wife का नाम Gauri Khan है उनके बेटों का नाम Aryan Khan, और Abram Khan बेटी का नाम Suhana Khan SRK एक मिडिल क्लास फॅमिली से बिलोंग करते थे वह पहले किराए के मकान में रहते थे।  

SRK की पहली कमाई 50 रुपए थी शारुख खान की कार प्राइस रेट 2.25 करोड़ (Bmw i8) शारुख खान एक फिल्म बनाने के लिए 59 करोड़ लेते है शाहरुख़ खान Net Worth $600 Million Dollar है और Annual Income है $22 Million Dollar है।  


Top 3

Kaun Banega Crorepati के Host Amitabh Bachchan सबसे मसूर Actor अमिताभ बच्चन का पूरा नाम है Amitabh Harivansh Rai Shrivastava है इनको कई Nickname से बुलाया जाता है इन्हें बॉलीवुड का शहेंशा भी कहा जाता है। 



यहाँ तक की इनकी शादी से पहले गर्लफ्रेंड भी थी जिनका नाम है Parveen Babi इनके भाई का नाम Ajitabh Bachchan है अमिताभ की वाइफ का नाम Jaya Bachchan है और उनका एक बेटा भी है जिनका नाम आप जानते ही होगे Abhishek Bachchan और उनकी बेटी का नाम यानि अभिषेक की बहन का नाम Shweta Bachchan-Nanda है।  


अमिताभ बच्चन की Net Worth $400 Million Dollar है और उनकी सैलरी $ 33.5 Million डॉलर है Range Rover, Lexus LX470, Mercedes E 240, a BMW X5, a BMW 7 Series और Mercedes S320 जैसे कारों का कलेक्शन है।  



Top 4

Bodyguard से लेकर Race 3 तक भाईजान हर जगह छाए हुए है Salman Khan Bigg Boss 13 को भी होस्ट कर रहे है सलमान खान की Net Worth $ 400 Million Dollar है।  



सलमान खान की Annual Income 380 करोड़ है BMW X6, Toyota Land Cruiser, Mercedes-Benz S-Class, Audi RS7, Land Rover Range Rover, Mercedes-Benz AMG GL, Audi Q7 Porsche Cayenne जैसे कई गाडियों का कलेक्शन है। 


Top 5

दंगल के सुल्तान कह जाने वाले Aamir Khan की माता का नाम Zeenat Hussain और इनके Tahir Hussian है Aamir की वाइफ का नाम है Kiran Rao आमिर के दो बेटे भी है जिनका का नाम है Azad Rao Khan और Junaid Khan है इनकी एक बेटी भी जिनका नाम Ira Khan है। 



आमिर की Net Worth $ 180 Million Dollar है और इनकी सैलरी है 100 करोड़ आमिर खान किये गए कार कलेक्शन Mercedes Benz S600, Rolls Royce Ghost, Toyota Fortuner, Bentley Continental, BMW 6 Series, Land Rover Range Rover.


Top 6

Saif Ali Khan को आपने Sacred Games Web Series में तो देखा ही होगा और इन्होंने बहुत से मूवी भी की है लेकिन इन्होंने मूवी और वेब सीरीज से बहुत धन राशि भी कमाई है। 



सैफ्ली खान का बोर्न नेम है Sajid Ali Khan इनका Nickname Saifu, और Chotu Nawab है इनकी माता का नाम Sharmila Tagore है और पिता का नाम Mansoor Ali Khan Pataudi.  

इनकी वाइफ का नेम Kareena Kapoor है सैफ्ली खान के 2 बेटे भी है जिनका नाम है Taimur Ali Khan Pataudi और Ibrahim Ali Khan है इनकी बेटी भी जिनका नाम है Sara Ali Khan.


Saif Ali Khan की Net Worth $45 Million Dollar है और Annual Income Rs 25 Crore है और सैफ्ली के पास बहुत सारे कार्स कलेक्शन भी है जैसे Audi Q7, Mercedes-Benz E-Class, Audi R8 Spyder, Ford Mustang, Land Rover Range Rover Vogue, BMW 7-Series, Jeep Grand Cherokee SRT, Lexus LX 470, Honda CR-V. 


Top 7

बॉलीवुड के दमदार एक्शन और स्मार्ट एक्टर Hrithik Roshan, हृथिक रोशन का निकनेम Duggu है हृथिक के Father का नाम है Rakesh Roshan और Mother का नाम है Pinky Roshan उनकी एक बहन भी जिनका नाम Sunaina है इनकी Wife का नाम Sussane Khan है इनके 2 यंग बेटे भी है Hrehaan और Hridhaan Roshan है। 



हृथिक की Net Worth है $300 Million है और Annual Income Rs 70 करोड़ है Hrithik का अपना Brand भी है जिसका नाम है HRX हृथिक की बहुत सारी कार्स कलेक्शन भी है जैसे Rolls Royce Ghost Series II, Mercedes-Benz S-Class, Maserati Spyder, Porsche Cayenne Turbo, 1966 Ford Mustang.


Top 8

यंग बॉलीवुड एक्टर John Abraham इनको JA Nickname से बुलाते है यह क्रिस्चियन परिवार से बिलोंग करते है इनके Father का नाम Abraham John है और इनकी माता का नाम Firoza Irani है जॉन के 2 भाई-बहन भी है भाई का नाम Alan Abraham है और बहन का नाम Suzy Mathew है और अब बात करते है इनकी Wife का नाम Priya Runchal है। 



जॉन की Net Worth है $65 Million और इनकी Annual Income Rs 60 Crore है John के पास बहुत से कार्स कलेक्शन है जैसे 12Audi Q3, 11Audi Q7, 9Lamborghini Gallardo, 8Maruti Gypsy, 7Nissan GT-R Black Edition, 6Mahindra Mojo XT300, 5Suzuki GSX-R1000, 4Yamaha. 


Top 9

Ranbir Kapoor का Nickname Daboo और Ganglu है रणबीर कपूर के Father का नाम है Rishi Kapoor आप सभी इनके Father को जानते ही होगे और इनकी माता का नाम Neetu Singh है और बहन का नाम Riddhima Kapoor Sahani है। 



रणबीर की Net Worth Rs 315 करोड़ और Annual Income Rs 30 करोड़ है इनकी भी बहुत सारी Luxorius कार्स कलेक्शन है जैसे Rover Range Rover Vogue, Audi R8, Mercedes G63 AMG, Audi A6, BMW 7-Series, Audi Q5, Land Rover Range, Rover Vogue.


Top 10 


इरफ़ान खान की वाइफ का नाम Sutapa Sikdar है इनके 2 बड़े यंग बेटे भी है Ayan Khan और Babil Khan है इरफ़ान की Net Worth $50 Million (5 करोड़ ) है।   

Post a Comment

0 Comments