आखिर कौन सी है बॉलीवुड की अनपढ़ हीरोइन क्या आप जानते है

बॉलीवुड की टॉप Heroine एक्टिंग के मामले में तो नंबर 1 है लेकिन पढाई के मामले में जीरो वैसे तो कहा जाता है की शिक्षा कभी ख़तम नहीं होती. 


Bollywood Uneduacated Actress 2020 (बॉलीवुड की अनपढ़ हीरोइन)
बॉलीवुड की अनपढ़ हीरोइन



किसी के लिए भी चाहिये छोटा हो या बड़ा शिक्षा कोई भी ले सकता है तो कुछ एसी Heroines है जो एक्टिंग और खूबसूरती के मामले में तो नंबर 1 है लेकिन पढाई में जीरो तो चलिए जानते है कौनसी बॉलीवुड की हीरोइन ज्यादा पढाई नहीं कर पायी.


Karisma Kapoor
Karisma Kapoor



"Karisma Kapoor", बॉलीवुड के टॉप हीरोइन में से एक है क्या आप जानते है की Karisma सिर्फ 6 क्लास पास है फिल्मो में काररीएर बनाने के चलते Karisma आगे नहीं पढ़ पायी और इनको बॉलीवुड में एक्टिंग करने के चलते बीच में ही पढाई को छोड़ना पड़ा. 


Priyanka Chopra
Priyanka Chopra



"Priyanka Chopra" बॉलीवुड हो या हॉलीवुड इन्हें कोन नही जानता और इनके कही सारे दीवाने भी है इन्हें देशी गर्ल भी कहा जाता है और यह सिर्फ 12 पास है प्रियंका ने अपनी स्कूलिंग India और USA में की है. 

लेकिन मिस वर्ल्ड बनने के बाद मोर्निंग असाइनमेंट के चलते Priyanka आगे की पढाई पूरी नहीं कर पाई वैसे प्रियंका आगे पढना भी चाहती थी और Priyanka ने मुंबई के कॉलेज में एडमिशन भी ले लिया था.


लेकिन एक्टिंग के चलते वह अपनी आगे की पढाई नहीं कर पायी क्युकी इन्हें फिल्मों में एक्टिंग करने के चलते Priyanka को पढाई करने के लिए टाइम नहीं मिल पाता था.   


Deepika Padukone
Deepika Padukone



"Deepika Padukone" बॉलीवुड में ओम शांति ओम मूवी से अपने काररीएर की शुरवात करने वाली दीपिका 12 पास है Deepika ने अपनी आगे की पढाई के लिए बंगलुरु में एडमिशन भी लिया था. 

लेकिन Deepika को मॉडलिंग में बहुत शोक था और वह मोडलिंग करते समय Deepika को पढाई छोड़नी पड़ी क्युकी वह पढाई के चलते मोडलिंग नहीं कर पाती थी.   



Kareena Kapoor
Kareena Kapoor



"Kareena Kapoor" सेफली खान की बेग़म यानि की Kareena Kapoor जिन्हें लॉ की पढाई करनी थी और इन्होंने इसके चलते कॉमर्स में 2 साल पढाई भी की लेकिन इन्होंने पढाई के चलते अपना कदम बॉलीवुड में अजमाया और इसके बाद इनकी भी पढाई छुट ही गयी. 


Aishwarya Rai Bachchan
Aishwarya Rai Bachchan



"Aishwarya Rai Bachchanवर्ल्ड की खुबसूरत महिला कही जाने वाली Aishwarya Rai Bachchan 12वी पास है इन्होंने भी आदि टेक की पढाई पूरी करने के लिए जय हिंद कॉलेज में एडमिशन लिया था लेकिन इनको भी मॉडलिंग और फिल्मो के चलते अपनी पढाई छोड़नी पड़ी.  

आपको एक बाद भी कहना चाहूँगा की आज जो इन्होंने मुकाम हासिल किया है वहा तक तो कोई पहुच भी नहीं सकता बल्कि इन्होंने पढाई कम ही की हो जो इन्होंने अपने काररीएर में हासिल करना था. 

वो इन्होंने कर लिया लेकिन में आपको यह नहीं कह रहा की अपने काररीएर के चलते आप पढाई छोड़ डो काररीएर के साथ पढाई हो जाए तो कितना मज़ा है. 



मेहनत करने से कभी ख़बरना नहीं चाहिए बल्कि मेहनत करते रहनी चाहिये बेसक आप अपनी ज़िंदगी में कही बार फ़ैल हुए हो लेकिन अपना मुकाम हासिल करने के बाद सारे फेलियर का टैग हमारी ज़िंदगी से हट जाता है जो आपका मन करता है वो करो लेकिन पढाई के साथ आपका मुकाम आपको कभी ना कभी तो मिलेगा ही बस मेहनत करते जाओ फल की चिंता मत करो जब फल मिलेगा तो बहुत मीठा मिलेगा  

Post a Comment

0 Comments