KBC 12 (Kaun Banega Crorepati) Registration Form 2020 | Apply Online | Criteria | Audition

KBC 12 (Kaun Banega Crorepati) Registration Form Apply Online 2020

KBC 12 (Kaun Banega Crorepati)
KBC 12 (Kaun Banega Crorepati)

एक बार फिर से आ रहा है आपका पसंदिता शो
KBC 12 (Kaun Banega Crorepati) यह आपको पता ही होगा की KBC Sony Tv का पॉपुलर शो है। हाली में कोरोना वायरस जैसी महामारी ने पुरे भारत को अपनी चपेट में लिया हुआ है।


तो आप सोच रहे होंगे की इस शो का खुलना यह कैसे संभव है तो आपको बता दू की अमिताभ बच्चन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ऑफिसियल इस के बारे में बात की है।


जैसा की इस वायरस के चलते सभी फिल्मो और शोज की शूटिंग रोक दी गयी है। शायद इस शो को ऑनलाइन प्लेटफार्म द्वारा दिखाया जाएगा और और यह भी हो सकता है की शायद लॉकडाउन तक खुलने का इंतजार करे लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है।

क्युकी अभिताभ बच्चन ने इसके बारे में बात की है तो यह शो जल्दी खुल जाए, कुछ भी चाहे कैसी भी इस शो को खोला जाए मै आप तक इसके बारे में अपडेट पहुचाता रहूँगा।  


बता दू की KBC 12 registration form online कल रात से यानी ९ मई रात ९ बजे ही इस शो के लिए रजिस्ट्रेशन खोल दी गयी थी और इस शो की लास्ट डेट २२ मई तक है तो इंतजार किस बात का लेकिन मेरी बताई गयी टिपण्णी को पूरा पड़े तभी आपको समझ आएगा की फॉर्म को कैसे भरना है।  

Some Major Tips About How To Apply KBC Season 12 Registration Form   

  1. रजिस्ट्रेशन सिर्फ ऑफिसियल साइट sonyliv करे क्युकी ऑनलाइन KBC Registration की कई एसी फ़र्ज़ी वेबसाइट है।  
  2. वो आप से फॉर्म के पैसे लेती है लेकिन कब्स शो की ऑफिसियल साइट पर फ्री में फॉर्म मिलता है यह घोटाला अभी से ही नहीं कही सालो से चला आ रहा है इसलिए आप इन चीज़ो से दूर रहे।   
  3. रजिस्ट्रेशन फॉर्म हर ऑपरेटिंग सिस्टम Android, IOS और Computer में आसानी से उपलब्ध हो जाता है।
  4. अपना उत्तर Sony Liv App या (SMS) संदेश 509093 नंबर पर बेज सकते है or यह सभी मोबाइल ऑपरेटरो पर काम करता है।
  5. लेकिन अगर आप अपना संदेश द्वारा भेजेंगे तो उसके लिए एक फॉर्मेट होगा कुछ इस प्रकार से है “KBC <space>< A/B/C/D> <space><Age in completed years> <space><Gender>” अगर आपका उत्तर A है तो A लिख कर के अपनी आयु और लिंग करके उपर दिए गए नंबर पर बजे और आपसे हर दिन रात 9 बजे Sony Liv App या Sony Tv Channel सवाल पूछा जाएगा तो इस तरह से आप अपना सवाल आसानी से दे सकते हो।  
  6. अब आपको पता चल गया होगा की फॉर्म कहा से ले और कैसे भरे लेकिन अभी ख़तम नहीं हुआ है अब मै आपको बताऊंगा की रजिस्ट्रेशन फॉर्म को कैसे भरे स्टेप वाइज स्टेप।

How to apply KBC season 12 (Kaun Banega Crorepati) registration form online steps wise step


Sony Liv
Sony Liv
  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल पर Sony Liv App अपने प्लेस्टोर या क्रोम से डाउनलोड कर लेना है इसका कोई चार्ज नहीं है आप इसे फ्री में इस्तेमाल कर सकते है।
  2. फिर आपको उनके द्वारा पूछे हुए सवाल का सही ज़वाब देना है। 
  3. सवाल देने के बाद निचे की साइड "next registration" या ऐसा कोई बटन दिखा रहा होगा उस पर क्लिक कर लेना है। 
  4. इसके बाद आपके सामने एक नया डैशबोर्ड खुल जाएगा फिर डिटेल भर लेने के बाद रजिस्टर कर लेना है। 
  5. रजिस्टर कर लेने के बाद आपके सामने "Thank you for completing your kbc registration." कर लिखा आएगा की अगर आप उनकी शॉर्टलिस्ट में आते है तो वह आपको 5 दिन के अंदर-अंदर कांटेक्ट करेंगे
  6. यह सब करने के बाद यह आपका ऑनलाइन इंटरव्यू लेंगे जिसमे आपको बिलकुल नहीं घबराना है एक दम बिंदास रह कर उनके सवालों का ज़वाब देना है। 
  7. अगर  KBC के सम्बंधित कोई भी जानकारी आती है तो हम आप तक पहुँचाते इसलिए हमसे समय-समय पर जुड़े रहे।  

KBC Season 12 Criteria

  • आप भारत के निवासी होने चाहिए।  
  • आप के पास एक आई-डी कार्ड होना चाहिए जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड और वोटर आई-डी कार्ड इनमें से कोई सा भी और इन आईडी कार्ड में आपकी सही-सही जानकारी और आयु होनी चाहिए।   
  • आपकी कम से कम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए।  

KBC Season 12 Auditions Details 


जैसा की अगर आपने ने ऊपर दिए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करके रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरा है तो फिर उसके बाद आपका ऑडिशन लिया जाता है वैसे तो KBC Auditions Online/Offiline दोनों ही तरीके से लिए जाते है लेकिन कोरोना वायरस के चलते शायद ऑडिशन ऑनलाइन लिया जाएंगे। 

ध्यान दे: इस शो में जाने से पहले आपकी जनरल नॉलेज अच्छी होनी चाहिए आपो पता ही होगा की सिर्फ यह जनरल नॉलेज की ही सवाल नहीं पूछते इसके साथ-साथ मनोंरजन और हाली में घटी घटनाएं पर भी आपसे सवाल पूछे जा सकते है तो इस बात का ख़ास ध्यान दे।   

Post a Comment

0 Comments