Top 10 Indian Web Series Of 2020 That You Must Watch

Top 10 Indian Web Series Of 2020
Top 10 Indian Web Series Of 2020

आजकल के इस डिजिटल युग में लोग टीवी का कम उपयोग करते है लोग टीवी में सीरियल देखने से ज्यादा वेब सीरीज देखना पसंद करते है,लोगो का मनोरंजन करने के लिए काफी सारि वेब सीरीज बनाई गयी है. हम आपको ऐसी ही कुछ टॉप १० वेब सीरीज के बारे में बतायंगे जिनको आप देखे बिना रुक नहीं पायंगे। 


यह वेब सीरीज जो हम बता रहे है ये Top 10 Indian Web Series 2020 की होंगी यानिकि लेटेस्ट वेब सीरीज है जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे है | इन बताई गयी वेब सीरीज को आप यूट्यूब पे और इसी की तरह अन्य प्लेटफॉर्म पर फ्री में देख सकते है।


10. Operation MBBS




अक्षर हम इंजीनियर के ऊपर आधारित वेब सीरीज को देखते है परन्तु ये वेब सीरीज MBBS और डॉक्टर की तैयारी कर रहे बच्चों के ऊपर आधारित है यह वेब सीरीज मेडिकल के बच्चो की सच्चाई बताती है इस सीरीज को पांच भागो में बाटा गया है जिसमे दिखाया जाता है की किस तरह बच्चे तनाव और दबाव से गुजरते है परन्तु उसी के साथ साथ वो खूब साडी मस्ती और पागलपंती भी करते है। 

इसके मुख्य किरदार तीन दोस्त होते है जो MBBS कर रहे होते है और किस तरह से उनके बीच में प्यार और झगडे होते है और वो कॉलेज में खूब सारी मस्तियाँ करते है इसको कहानी में दिखाया जाता है। 



9. Afsos 


इस वेब सीरीज का आईडिया काफी हटकर है जो इस वेब सीरीज को खास बनाता है इसके टोटल आठ भाग है जो की तीस-तीस मिनट के है इसमें नकुल नाम का एक व्यक्ति अपने आप को मारने के लिए किलर को भाड़े पे लेता है क्युकी वो काफी बार आत्महत्या करने में विफल हो जाता है वो अपनी जिंदगी से काफी तंग आ चूका होता है जिस्किन वजह से वो खूनी को  मारने के लिए खरीदता है। 


कहानी में मोड़ तब आता है जब नकुल अपना मन बदलता है और जीना चाहता है परन्तु जो लेडी किलर होती है वो जो काम  हाथ में लेती है उसको पूरा कर के रहती है, इस वेब सीरीज  देखने में आपको काफी मजा आएगा क्युकी इसमें काफी थ्रिलर भरा हुआ है। 



#8. Dosti Ka Naya Maidan 




ये गेम खासकर Pubg खेलने वालो के लिए बनाई गयी है परन्तु कोई सीरीज को देख सकता है ये वेब सीरीज बता टी है की ये उनके लिए भी करियर की तरह है आप गेमिंग में भी अपना करियर बना सकते है. इस वेब सीरीज को देखने में आपको आनंद आ जायगा आप गेमिंग को अपना टैलेंट बना कर जिंदगी में आगे बढ़ सकते है। 

इसकी कहानी की खास बात ये है की एक भी एपिसोड एक जैसे नहीं है इसके हर एपिसोड में अलग अलग पबजी के  बताया गया है।


आपको इस वेब सीरीज को जरूर देखना चाहिए खासकर अगर आप गेमिंग में अपना करियर आगे बढ़ाना चाहते है तो.



#7. Mr & Mrs 




इस वेब सीरीज को जो चीज खास बनती है वो है इसक व्यंग्य हास्य इसकी कहानी में पति पत्नी और कपल की जिंदगी में छोटी मोटी परेशानी को भारत पाकिस्तान के युद्ध के बराबर दिखाया गया है. अगर आपको सरकासम और ह्यूमर वाली वेब सीरीज पसंद है तो आपको ये सीरीज जरूर देखनी चाहिए। 


इसके टोटल 5 एपिसोड है और हर एपिसोड लगभग 15 मिनट का है इस वेब सीरीज को आप अपनी आम जिंदगी से जोड़ सकते है। 



#6. The Forgotten Army  





इस वेब सीरीज को बड़े बजट में बॉलीवुड फिल्म की तरह बनाया गया है इसकी कहानी में दिखाया जाता है की किस तरह विश्व युद्ध में भारत के लोगो का इस्तेमाल किया जाता था युद्ध लड़ने के लिए अगर आप इस सीरीज को देखंगे तो आपको लगेगा की आप किसी फिल्म को देख रहे है इसके डायलॉग काफी जबरदस्त है जो आपको बेहद ज्यादा पसंद आयंगे। 



#5. Code M 




अगर आप मिलिट्री दामा मिस्ट्री के बहुत बड़े फेन है जेनिफर विंगेट की बेहतरीन एक्टिंग देखने को मिलेगी | मेजर मोनिका को एक बोहत ही सिंपल केस को असाइन किया जाता है। 


जिसमे उसे पता करना है की आर्मी ऑफिसर ने फेक एकोउन्टर किया है की नहीं यह सुनने में तो बहुत सिंपल लगता है लेकिन जब आप इस वेब सीरीज को देखेंगे तो आपको देखने को मिलेगा की कहानी पर कहानी आती रहती है, साथ ही साथ बहुत ही अच्छी राइटिंग, स्क्रीनप्ले और डायरेक्शन। 



#4. Jamtara 





अगर आप Mirzapur जैसी वेब सीरीज़ के फैन है या रॉ से रिलेटेड सीरीज देखना पसंद है तो यह वेब सीरीज आपके लिए बिलकुल सही है, नेटफ़्लिक्स पर अवेलेबल है 10 एपिसोड 30 मिनट से प्रत्येक, मस्त एक्शन और बिंदास लैंग्वेज यह वेब सीरीज बिलकुल भी बच्चों के लिए बिलकुल भी नहीं है। 

सच्ची कहानी पर आधारित यह इंडियन क्राइम ड्रामा वेब सीरीज अपने प्लेस्क्रीन के बेहतरीन अंदाज़ में यह सीरीज आपका दिल जीत लेगी | जमतारा सीरीज की कहानी से आप अपनी लाइफ को रिलेट करेंगे आपको कभी न कभी फेक कॉल्स तो आए होंगे। 



#3. Never Kiss Your Best Friend 





लिटिल थिंग्स के बाद कोई बेस्ट रोमांस वेब सीरीज आयी है तो यह वेब सीरीज़ आयी है. यह वेब सीरीज़ आपको ZEE5 पर 10 एपिसोड और 30 मिनट से प्रत्येक. इस सीरीज को लंदन में शूट किया गया है। 

अगर इस सीरीज को 10 एपिसोड के बजाए 7 एपिसोड में ख़तम की जाती तो बेहतर होता. इस सीरीज में नकूल और अन्य ने अपना किरदार काफी बख़ूबी से निभाया है और इनकी एक्टिंग में आपको एक नेचुरलपन देखने को मिलेगा। 



#2. Cubicles





ये वेब सीरीज़ मेरी पर्सनल फेवरेट है क्युकी आपको इस वेब सीरीज़ को देखते वक़्त इमोशनल वाइब आएगी | इस सीरीज में 5 एपिसोड और 30 मिनट से प्रत्येक (TVF) के ओफ्फ्सिअल यूट्यूब चैनल पर मिल जायेगी और यह सीरीज फ्री में देखने को मिल जायेगी। 

आजतक जितनी भी वेब सीरीज आई है उन्होंने जॉब के खिलाफ़ ही बनायीं है इसलिए यह जॉब करने वाले को एक लूज़र समझा जाता है. लेकिन इस वेब सीरीज को देखने के बाद यह आपकी सोच को अच्छे से बदल देगी। 

इस सीरीज को देखने के बाद आप इसकी घहराई तक चले जाओगे और यह सीरीज सबसे हटकर बनायी गई है. इसका कांसेप्ट इतना हटके है की यह दर्शाती है की ये जॉब वेब सीरीज और जॉब वेब सीरीज से हटकर है। 


#1. Asur





सरप्राइज, शॉक और समाधान इस वेब सीरीज में देखने को मिल जाएगा यह वेब सीरीज सच में 10 साल आगे की है जो टाइम ट्रेवल करके जो 2020 में रिलीज़ हुई है। 

यह वेब सीरीज आपको वूट अप्प 8 एपिसोड 40 मिनट से प्रत्येक देखने को मिल जायेगी एक दम फ़्री | अगर आप कंटेंट राइटर है तो आप इसके पीछे की मेहनत को समझने की कोशिश जरुर करेंगे और इसके बाद आपक इसकी तारीफ़ करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। 


इस वेब सीरीज को शुरू करने से पहले इतना ध्यान रखना की आपके पास बहुत टाइम होना चाहिए इसे देखने के लिए. अगर आप इस वेब सीरीज को एक बार देखने को आप अपने सभी काम को साइड में रख कर इस वेब सीरीज में पूरी तरह से गुस जाओगे। 


इस क्राइम थ्रिलर सीरीज में वास्तविक मार्ग में फोरेंसिक विज्ञान को देखेंगे किस तरह हर इंसान में अच्छाई और बुराई दोनों होती है. इस सीरीज में सभी कास्ट-स्टार की एक्टिंग को काफी बेहतरीन तरीके से निभाया है। 



यह भी देखें 

Post a Comment

0 Comments